मुख्य समाचार

मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल, बारालाचा दर्रा मार्ग का एक बड़ा हिस्सा बर्फ के कारण अभी वन-वे  – राहुल कुमार

मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल, बारालाचा दर्रा मार्ग का एक बड़ा हिस्सा बर्फ के कारण अभी वन-वे  – राहुल कुमार
  • मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल, बारालाचा दर्रा मार्ग का एक बड़ा हिस्सा बर्फ के कारण अभी वन-वे  – राहुल कुमार

  • दारचा से सरचू तक यातायात को वैकल्पिक दिवस के अनुरूप ही नियंत्रित कर वाहनों का संचालन होगा

लाहुल स्पीति, खबर आई केलांग

अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं उपायुक्त जिला लाहुल स्पीति राहुल कुमार ने जानकारी देते हुए कहा की 18 मई को सीमा सड़क संगठन द्वारा मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) को यातायात की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

उपायुक्त राहुल कुमार ने बताया की वर्तमान सड़क की स्थिति के कारण अगले आदेश तक दारचा से सरचू तक यातायात को वैकल्पिक दिवस के अनुरूप ही नियंत्रित कर वाहनों का संचालन किया जायेगा।

राहुल कुमार ने कहा की बारालाचा दर्रा मार्ग का एक बड़ा हिस्सा बर्फ के कारण अभी वन-वे है, जिसके कारण प्रत्येक तरफ से वैकल्पिक दिनों में वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

राहुल कुमार ने कहा की 19 मई रविवार को वाहनों को दारचा से सरचू की ओर जाने की अनुमति होगी। जिस में फोर वाई फोर वाहन, चेन वाले फोर वाई टू और भारी वाहन यानी ट्रकों को केवल सुबह 7 बजे से 12 बजे तक अनुमति दी जाएगी। फिलहाल बर्फीली सड़क की स्थिति के कारण मोटर साइकिल और छोटे फोर वाई टू वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। अगले दिन 20 मई 2024 को सरचू से दारचा – लाहुल की ओर ही वाहनों की आवाजाही की अनुमति होगी।

राहुल कुमार ने कहा की सुचारू रूप से यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने व समन्वय तथा सहायता करने के लिए पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगे।
उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि इस समय सारणी का का सख्ती से पालन किया जाएगा ताकि ट्रैफिक जाम न हो और किसी भी प्रकार की असुविधा का का सामना न करना पड़े। वाहनों की आवाजाही मौसम और सड़क की स्थिति पर निर्भर करेगी।

About The Author

खबर आई एक सामाजिक सेवाओं और जनमानस के लिए काम करने वाली समाचार संस्था है। हम शिक्षा, मनोरंजन, राजनैतिक, पर्यावरण और प्रेरणा पर आधारित जानकारी के साथ-साथ नवीनतम समाचार प्रदान करते हैं।

Related posts